- Advertisement -
HomeCURRENT AFFAIRSIPL 2022: IPL नहीं खेलेंगे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, लिया बड़ा फैसला

IPL 2022: IPL नहीं खेलेंगे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, लिया बड़ा फैसला

आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में फ्रेंचाईजियों ने खिलाड़ियों पर दिल खोल कर पैसा लुटाया हैं। आईपीएल 2022 के लिए दस टीमों ने 203 खिलाड़ियों को खरीदा। मेगा ऑक्शन में सभी टीमों ने 5 अरब 49 करोड़ 70 लाख रूपए खर्च किए हैं।

आईपीएल 2022 के लिए मेगा ऑक्शन में सबसे ज्यादा ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों ने अपना नाम दिया था। फिलहाल आईपीएल के कुछ मैचों में उनके खेलने की उम्मीद कम दिखाई दे रही है। इतना बड़ा फैसला लेने के पीछे यह वजह है। ऑस्ट्रेलियाई टीम को पाकिस्तान का दौरा करना है। वहां ऑस्ट्रेलिया की टीम टेस्ट लिमिटेड ओवर की सीरीज खेलेगी। पाकिस्तान के दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया से क्रिकेट टीम का ऐलान कर दिया है।

एक दिवसीय टी20 सीरीज के लिए डेविड वार्नर सहित टीम के पांच बड़े खिलाड़ियों को टीम में जगह नहीं मिली है। इन खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से सेंट्रल कॅानट्रैक्ट पाने वाले खिलाड़ी इंटरनेशनल सीरीज के दौरान आईपीएल 2022 में नहीं खेल सकेंगे। क्योकि इन खिलाड़ियों को सीरीज खत्म होने पर एनओसी मिलेगी।

एनओसी मिलने के बाद ही ये खिलाड़ी 6 अप्रैल से टी20 लीग में खेल के पात्र होंगे। लेकिन ये खिलाड़ी 12 अप्रैल के बाद ही टी20 लीग में उतर सकेंगे, क्योकि एक हफ्ता अब क्वारंटाइन में लगेगा। आपकी जानकारी के लिए डेविड वॅार्नर, ग्लेन मैक्सवेल, पैट कमिंस, जोस हेजलवुड मैथ्यू वेड जैसे दिग्गज खिलाड़ी क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के कॅान्ट्रैक्ट पाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हैं। ये सभी खिलाड़ी 6 अप्रैल तक आईपीएल 2022 से दूर रहेंगे।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -

Latest Post

Latest News

- Advertisement -